शासकीय कार्यालयों में 50 प्रतिशत कर्मचारियों की उपस्थिति सुनिश्चित की जाए- जिलाधिकारी

सभी शासकीय कार्यालयों में 50 प्रतिशत कर्मचारियों की उपस्थिति की जाएगी सुनिश्चित, कार्यालय आने वाले कार्मिकों के लिए तीन पारियों में समय का आवंटन कर रोस्टर निर्धारित करें कार्यालय अध्यक्ष-जिलाधिकारी रमाकांत पांडेय

बिजनौर। जिलाधिकारी रमाकांत पांडे ने शासनादेश के क्रम में जानकारी देते हुए बताया कि सभी शासकीय कार्यालयों में 50 प्रतिशत कर्मचारियों की उपस्थिति सुनिश्चित की जाएगी। उक्त संंबंध में उन्होंनेे सभी कार्यालय अध्यक्षों को निर्देशित किया है कि शासन द्वारा निर्गत निर्देशों के अनुरूप अपने-अपने कार्यालयों में अधीनस्थ अधिकारी एवं कर्मचारियों की उपस्थिति सुनिश्चित करें।
उन्होंने बताया कि सभी कार्यालय अध्यक्ष कार्यालयों को खोलने की व्यवस्था करेंगे तथा स्वयं कार्यालय में उपस्थित रहेंगे तथा कार्यालय में प्रति कार्य दिवस 50 प्रतिशत कर्मचारियों की उपस्थिति सुनिश्चित कराएंगे। उन्होंने निर्देश दिए कि कार्यालय आने वाले कार्मिकों के लिए तीन पारियों में समय का आवंटन कर रोस्टर निर्धारित किया जाए। उन्होंने बताया कि पहले पाली प्रातः 9:00 से शाम 5:00 बजे तक दूसरी प्रात: 10:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक तथा तीसरी पाली प्रातः 11:00 बजे से शाम 7:00 बजे तक निर्धारित की जाए। उन्होंने निर्देशित किया कि सभी अधीनस्थ अधिकारियों एवं कर्मचारियों की निर्धारित रोस्टर के अनुसार उपस्थिति सुनिश्चित की जाए तथा रोस्टर इस प्रकार निर्धारित किया जाए कि शासकीय कार्य में कोई व्यवधान उत्पन न होने पाए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि कार्यालय में कार्य अवधि के दौरान सोशल डिस्टेंसिग एवं अन्य सुरक्षात्मक उपायों का पूरा ध्यान रखा जाए तथा प्रत्येक कर्मचारी एवं अधिकारी अपने अपने मोबाइल में निश्चित रूप से आरोग्य सेतु एप एवं आयुष कवच एप डाउनलोड करें, ताकि आस पास के वातावरण में कोरोना वायरस के संक्रमण की सूचना प्राप्त हो सके।
जिलाधिकारी श्री पांडे ने यह भी निर्देश दिए कि रोस्टर के अनुसार घर से कार्य संपादित कर रहे कार्मिक इस अवधि में अपने मोबाइल एवं इलेक्ट्रॉनिक साधनों के माध्यम से कार्यालय के संपर्क में रहेंगे तथा उन्हें आवश्यकता पड़ने पर उनहें कार्यालय में बुलाया जा सकेगा।
उन्होंने बताया कि यह ओके दिशा निर्देश उन कर्मचारियों पर लागू नहीं होंगे जो आकस्मिक एवं आवश्यक सेवाओं से जुड़े हुए हैं तथा कोविड- 19 की रोकथाम में प्रत्यक्ष रूप से भूमिका निभा रहे हैं इसके अलावा संक्रमण से प्रभावित क्षेत्रों हॉटस्पॉट एरियाज में कार्यालय को बंद किए जाने के संबंध में जिला प्रशासन स्तर से अलग से निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने सभी कार्यालय अध्यक्षों अधिकारियों एवं कर्मचारियों को शासन द्वारा निर्गत आदेशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *