पूर्व सांसद एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता महाबल मिश्रा आम आदमी पार्टी में शामिल।

– आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने टोपी और पटका पहनाकर महाबल मिश्रा का “आप” परिवार में किया स्वागत

– दिल्ली में पूर्वांचल समाज के लोकप्रिय नेता महाबल मिश्रा जी का मैं “आप” परिवार में स्वागत करता हूं, जनता और समाज के बीच आपके अनुभव के साथ हम सब मिलकर देश को आगे बढ़ाएंगे- अरविंद केजरीवाल

-पूर्वांचल के कद्दावर नेता महाबल मिश्रा जी के साथ आने से “आप” के हर तबके को विश्व स्तरीय शिक्षा-स्वास्थ्य सुविधा देने व दिल्ली को साफ-सुथरा बनाने के संकल्प को ताकत मिलेगी- मनीष सिसोदिया

-मेरा “आप” में स्वागत करने के लिए अरविंद केजरीवाल जी और मनीष सिसोदिया जी का हार्दिक आभार, मैंने पिछले 30 वर्षों से लोगों की भरपूर सेवा की है, अब “आप” को पूरे देश-प्रदेश और पूरे पूर्वांचल समाज़ में मज़बूत करूंगा- महाबल मिश्रा

नई दिल्ली। पूर्व सांसद और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता महाबल मिश्रा आज आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए। इस अवसर पर आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में पूर्वांचल समाज के लोकप्रिय नेता महाबल मिश्रा जी का मैं “आप” परिवार में स्वागत करता हूं। जनता और समाज के बीच उनके अनुभव के साथ हम सब मिलकर देश को आगे बढ़ाएंगे। “आप” के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने कहा कि महाबल मिश्रा जी के साथ आने से “आप” के हर तबके को विश्व स्तरीय शिक्षा-स्वास्थ्य सुविधा देने व दिल्ली को साफ-सुथरा बनाने के संकल्प को ताकत मिलेगी। वहीं, महाबल मिश्रा ने कहा कि मेरा आम आदमी पार्टी में स्वागत करने के लिए अरविंद केजरीवाल जी और मनीष सिसोदिया जी का हार्दिक आभार है। मैंने निरंतर पिछले 30 वर्षों से लोगों की भरपूर सेवा की है। अब “आप” को पूरे देश-प्रदेश और पूरे पूर्वांचल समाज़ में मज़बूत करूंगा।

करोलबाग विधानसभा क्षेत्र के पहाड़गंज में आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जनसभा के दौरान उनकी मौजूदगी में दिल्ली में पूर्वांचल के कद्दावर नेता महाबल मिश्रा आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए। “आप” के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने गले लगाकर उनका “आप” परिवार में स्वागत किया। इस दौरान डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने भी महाबल मिश्रा को आम आदमी पार्टी में शामिल होने पर बधाई दी। “आप” के राष्ट्रीय संयोजक एवं सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के बहुत बड़े नेता, खासकर पूर्वांचल समाज के बड़े नेता महाबल मिश्रा जी आज आम आदमी पार्टी में शामिल हो रहे हैं। उनका “आप” परिवार में दिल से स्वागत है। इस दौरान “आप” के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने महाबल मिश्रा को टोपी और पटका पहनाकर “आप” परिवार में स्वागत किया।

“आप” के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, “दिल्ली में पूर्वांचल समाज के लोकप्रिय नेता श्री महाबल मिश्रा जी का मैं आम आदमी पार्टी परिवार में स्वागत करता हूँ। जनता और समाज के बीच आपके अनुभव के साथ हम सब मिलकर देश को आगे बढ़ाएंगे।”

“आप” के वरिष्ठ नेता एवं दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा, “आप” का परिवार दिन पर दिन सशक्त होता जा रहा है। कांग्रेस के पूर्व सांसद व पूर्वांचल के कद्दावर नेता महाबल मिश्रा जी का “आप” की क्रांति में स्वागत है। उनके साथ आने से “आप” के हर तबके को विश्वस्तरीय शिक्षा-स्वास्थ्य सुविधा देने व दिल्ली को साफ-सुथरा बनाने के संकल्प को ताकत मिलेगी।”

वहीं, “आप” परिवार में शामिल होने पर महाबल मिश्र ने ट्वीट कर कहा, “श्री अरविंद केजरीवाल जी, मेरा आम आदमी पार्टी में स्वागत करने के लिए आपका और श्री मनीष सिसोदिया जी का हार्दिक आभार। मैंने निरन्तर पिछले 30 वर्षों से लोगों की भरपूर सेवा की है। अब आम आदमी पार्टी को पूरे देश-प्रदेश और पूरे पूर्वांचल समाज़ में मज़बूत करूंगा।”

पूर्वांचल समाज के कद्दावर नेता हैं महाबल मिश्रा

महाबल मिश्रा मूलरूप से बिहार के मधुबनी जिला के अंतर्गत सिरियापुर के निवासी हैं। वे वर्षों से दिल्ली में रहते हैं और दिल्ली में पूर्वांचल समाज के कद्दावर नेता के तौर पर जाने जाते हैं। महाबल मिश्रा पूर्व सैनिक भी हैं। उनका जन्म 31 जुलाई 1953 को हुआ। उनके परिवार में उनकी पत्नी, एक बेटी और दो बेटे हैं। वे कांग्रेस के वरिष्ठ एवं कद्दावर नेता थे। 2009 से 2014 तक वे पश्चिमी दिल्ली से सांसद रह चुके हैं। सांसद चुने जाने से पहले महाबल मिश्रा विधायक चुने गए थे। उन्होंने 1997 में डाबरी वार्ड का प्रतिनिधित्व करते हुए दिल्ली नगर निगम से पार्षद के रूप में अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत की थी। वर्ष 1998 के दिल्ली विधानसभा चुनाव में वे नसीरपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक चुने गए। इसके बाद वर्ष 2003 व 2008 के विधानसभा चुनाव में भी वे विधायक चुने गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *