कैसरबाग बारादरी में न्यू क्राफ्ट सिल्क इंडिया संस्था द्वारा सिल्क प्रदर्शनी का आयोजन।

Vijaydoot News

रिपोर्ट: गोविन्द कुमार प्रजापति।

लखनऊ। नव वर्ष में होने वाली खरीदारी को लेकर आठ जनवरी 2023 तक चलने वाली न्यू क्राफ्ट सिल्क इंडिया प्रदर्शनी का उद्घाटन मुख्य अतिथि महापौर संयुक्ता भाटिया के कर कमलों द्वारा सम्पन्न हुआ। इस मौके पर आयोजक मानस आचार्य व जावेद मकसूद ने मुख्य अतिथि को बुके देकर स्वागत किया।

प्रदर्शनी में विभिन्न राज्यों से आये बुनकरों के पास विभिन्न प्रकार के मटेरियल से बनी साड़ी सूट डिजायनर वेस्टर्न और ब्राइडल वियर सिल्क कॉटन साड़ी कुर्ती टॉप खादी शर्ट फैशन जूलरी बेड सीट भदोही की कालीन ज्वैलरी ड्राई फ्रूट और बहुत कुछ ! प्रदर्शनी में सौ प्रतिशत सिल्क उत्पाद व विंटर कलेक्शन भी सेल किये जा रहे है।

उद्घाटन के बाद प्रदर्शनी का अवलोकन करती महापौर ने कहा इस जगह पर आये विंभिन्न राज्यों के उत्पाद बुनकरों द्वारा तैयार किये गए है जो सीधे ग्राहकों को मिला रहा है यह अच्छा प्रयास है और उन्होंने कहा उत्तर प्रदेश के लखनऊ शहर में एक ही छत के नीचे सब कुछ उपलब्ध होगा। यह लखनऊ वासियों के लिए अच्छी बात है।

उन्होंने कहा उत्तर प्रदेश सरकार बुनकरों के काम को बढ़ावा देने के लिए कर रही है ताकि उनका कारोबार आगे बढ़ता रहे। महापौर ने सभी को आगामी नव वर्ष 2023 शुभकानाएं दी और मीडिया के माध्यम से सभी को एक बार प्रदर्शनी में पधारने के लिए कहा।

प्रदर्शनी में उत्तर प्रदेश की मलबरी सिल्क , जामदानी व जमावार सिल्क साड़ी उपलब्ध है। बिहार की जैविक टसर सिल्क साड़ी सूट व् दुपट्टा ड्रेस मटेरियल, तमिलनाडु की कांजीवरम सिल्क सड़ी व् डिजायनर साड़ी व् सूट आंध्र प्रदेश की उप्पड़ा, गढ़वाल, मंगलगिरी व पोच्चम पल्ली साड़ी पश्चिम बंगाल की बालूचरी, ढाका मशलीन, बुटीक व कांथा साड़ी छत्तीसगढ़ अनन्य कच्ची व कोसा सिल्क साड़ी व ड्रेस मटेरियल उपलबध है।

प्रदर्शनी में आने वाले ग्राहकों की हर सुविधा का ध्यान रखा जा रहा है। प्रदर्शनी में कर्नाटक की सोने के तार से तैयार गोल्ड जरी वर्क काँजीवरम सिल्क साड़ी को देखने के लिए ज्यादा उत्साहित रहे लोग। जिसका मूल्य दो लाख से ढाई लाख रुपये है। इस बार प्रदर्शनी में खुर्जा की क्राकरी व भदोही भी कार्पेट भी देखने को मिल रही है जो ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *