भारत आए 8 विदेशियों के कोरोना संक्रमित मिलने से हड़कंप, चिंता बढ़ी।

Vijaydoot News

नई दिल्ली। देश में कोरोना संक्रमण से जुड़ी बड़ी खबर है। भारत आए 8 विदेशी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। बिहार के गया एयरपोर्ट पर जांच के दौरान चार विदेशी पयर्टकों की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद हड़कंप मच गया है। गया एयरपोर्ट पर बैंकॉक के 3 और म्यांमार के 1 शख्स की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं दिल्ली एयरपोर्ट पर म्यांमार से आए 4 विदेशियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सभी के सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेज दिए गए हैं।
जानकारी के मुताबिक संक्रमितों में तीन महिलाएं है और एक पुरुष है। कोरोना पॉजिटिव पाई गईं तीनों महिलाएं बैंकॉक की रहने वाली हैं जबकि पुरुष म्यांमार के निवासी हैं। सभी को एक निजी होटल में आइसोलेशन में रखा गया है। इन विदेशियों में फिलहाल कोई लक्षण नहीं पाया गया है। स्वास्थ्य विभाग यह पता लगाने में जुटा है कि उनमें कौन-सा वैरिएंट मौजूद है। कहीं उनमें बीएफ.7 तो नहीं है।
गया में दलाई लामा के प्रवचन का कार्यक्रम है। आगामी 29, 30 और 31 दिसंबर को बोधगया में प्रवचन का आयोजन होना है। इसे देखते हुए एयरपोर्ट पर सघन कोरोना जांच किया जा रहा है क्योंकि, बड़ी संख्या में विदेशी नागरिक दलाई लामा का प्रवचन सुनने के लिए गया पहुंच रहे हैं। इसी दौरान इन चारों विदेशी नागरिकों को कोरोना संक्रमित पाया गया है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी इनका आरटी- पीसीआर टेस्ट कराया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *