“सड़क सुरक्षा माह’’ के अन्तर्गत वाहन चालकों को वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का प्रयोग न करने हेतु किया गया जागरूक।

Vijaydoot News

वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का प्रयोग करने पर 07 वाहनों के चालान की कार्यवाही की गयी

प्रयागराज। सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी, प्रवर्तन तृतीय दल श्री सुरेश कुमार मौर्य ने बताया है कि ’’सड़क सुरक्षा माह’’ के अन्तर्गत जिलाधिकारी महोदय के निर्देशन में बुधवार को जनपद के शहरी/ग्रामीण क्षेत्रों में विशेष चेकिंग अभियान के तहत सड़कों पर वाहन चलाते समय मोबाइल फोन के प्रयोग करने पर वाहन चालकों को जागरूक किया गया और निर्देश दिये गये कि वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का प्रयोग कदापि न करें। फोन आने की स्थिति में वाहन को साइड में रोक कर फोन का इस्तेमाल करें, जिससेे सड़क दुर्घटनाओं को रोका जा सकता है। वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का प्रयोग करने पर कुल 07 वाहनों के चालान की कार्यवाही की गयी।

उन्होंने बताया कि सड़क पर दुर्घटनाओं के कारणों में 09 प्रतिशत दुर्घनाएं वाहन चलाते समय मोबाइन फोन के प्रयोग से होती है। इसके बाद अपराह्न में ड्रंकन ड्राइविंग के संबंध में सिविल लाइन्स बस स्टैण्ड, में उ0प्र0रा0स0परि0 निगम प्रयागराज के चालकों को जागरूक किया गया। यह भी बताया गया कि सड़क दुर्घटनाओं के कारणों में 6.6 प्रतिशत दुर्घटनाएं नशे की हालत में वाहन चलाने से होती है। ड्रंकन ड्राइविंग के अभियोग में उ0प्र0रा0परि0निगम के चालकों का ब्रीथ एनालाइजर से जांच भी की गयी।

इस कार्यक्रम के अन्तर्गत, सुश्री अल्का शुक्ला, सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी (प्रवर्तन) प्रयागराज प्रथम दल, सुरेश कुमार मौर्य, सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी (प्रवर्तन) तृतीय दल, सी0वी0 राम, सहायक क्षेत्रीय प्रबन्धक, उ0प्र0रा0स0परि0निगम प्रयागराज, सुरेन्द्र सिंह, यात्रीकर अधिकारी-प्रयागराज, राम सागर, यात्रीकर अधिकारी-प्रयागराज एवं प्रवर्तन सिपाही उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *