छह केन्द्रों पर होगा कोविड टीकाकरण का पूर्वाभ्यास।

कोरोना टीकाकरण के पूर्वाभ्यास में भाग लेने वाले स्वास्थ्य कर्मियों की सूची बनीसीएचसी खैर, जवाँ, अतरौली, जेएन मेडीकल कालेज, यूपीएचसी पला साहिबाबाद और जमालपुर में होगा पूर्वाभ्यास

अलीगढ़। जनपद में मंगलवार पांच जनवरी को कोविड वैक्सिनेशन का ड्राई रन होगा। यह ड्राई रन एक रिहर्सल (पूर्वाभ्यास) के रूप में होगा, जिसमें यह तय होगा कि टीकाकरण अभियान में कोई कमी तो नहीं रह गयी है। टीकाकरण में 150 स्वास्थ्य कर्मियों को प्रतीक रूप में टीका लगाया जाएगा।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ दुर्गेश कुमार

एसीएमओ एवं जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ दुर्गेश कुमार के अनुसार टीकाकरण का यह पूर्वाभ्यास जिले के तीन शहरी और तीन ग्रामीण क्षेत्र के केन्द्रों पर किया जाएगा। इसके लिए ग्रामीण क्षेत्रों में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र- खैर, जवाँ और अतरौली को चुना गया है। वहीं शहरी क्षेत्र में जेएन मेडीकल कालेज, शहरी प्रा0 स्वा0 केन्द्र- पला साहिबाबाद और जमालपुर में टीकाकरण का पूर्वाभ्यास किया जाएगा।

यूपी में पहले चरण के दौरान 9 लाख स्वास्थ्य कर्मियों के टीकाकरण का लक्ष्य है। इसमें अकेले अलीगढ़ में सरकारी और गैर सरकारी स्वास्थ्य कर्मियों की संख्या 13,464 है, जिन्हें पहले चरण में टीका लगाया जाना है। इन सभी को टीकाकरण करने का जिम्मा 50 चुनिंदा स्वास्थ्य कर्मियों के ऊपर डाला गया है।

उप जिला प्रतिरक्षण अधिकारी शरद गुप्ता ने बताया कि रिहर्सल के लिए डमी टीका लगाने वाले सभी स्वास्थ्य कर्मी अपने अपने नियत स्थानों पर सुबह 10 बजे से ड्राई रन शुरू करें। उन्हें 9.15 बजे केन्द्र पर पहुंचना होगा। जितने लोगों को डमी टीका लगाया जाएगा, उनका सारा ब्यौरा पोर्टल पर अपलोड किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *