पुलिस की सुरक्षा में चलाया गया कोविड टीकाकरण का ड्राई रन।

अर्बन पीएचसी जमालपुर, पला साहिबाबाद और ग्रामीण क्षेत्र के खैर, जवाँ, अतरौली केन्द्रों पर किया गया ड्राई रन।

अलीगढ़। जनपद में मंगलवार को कोविड-19 टीकाकरण के ड्राई रन का आयोजन हुआ । इस दौरान टीकाकरण का पूर्वाभ्यास हुआ। डीएम चंद्र भूषण सिंह के निर्देश पर एसीएम द्वितीय अंजुमन बी ने अर्बन पीएचसी जमालपुर का निरीक्षण किया । मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर भानु प्रताप सिंह और जिला प्रतिरक्षण अधिकारी दुर्गेश कुमार व डीपीएम महेेेेन्द्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में केंद्रों का निरीक्षण किया गया ।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि कोविड वैक्सीन का ड्राई रन पूर्वाभ्यास किया गया । यह ड्राई रन एक रिहर्सल (पूर्वाभ्यास) के रूप में किया गया। जिसमें यह तय किया गया कि टीकाकरण अभियान में कोई कमी तो नहीं रह गयी है। ड्राई रन में 24 स्वास्थ्य कर्मियों को प्रतीक रूप में टीका लगाया गया। उन्होंने ड्राई रन के सुचारू संचालन पर स्वास्थ्य विभाग के सभी नोडल अधिकारी व स्वास्थ्य कर्मियों को बधाई देते हुए धन्यवाद कहा।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ दुर्गेश कुमार ने बताया कि टीकाकरण का यह पूर्वाभ्यास जिले के तीन शहरी अथवा तीन ग्रामीण क्षेत्रों पर किया गया। टीकाकरण के सत्र में पंकज कुमारी और नेहा खान ने 24 लोगों का ड्राई रन के दौरान वैक्सीनेशन किया। जिसमें ब्लॉक खैर डॉ एस.पी सिंह, ब्लॉक अतरौली डॉक्टर ब्रजमोहन, ब्लॉक जवां डॉक्टर अनुपम भास्कर अथवा शहरी क्षेत्र जेएन मेडिकल कॉलेज डॉक्टर खानचंद, पला साहिबाबाद डॉ राहुल कुलश्रेष्ठ व जमालपुर डॉ दुर्गेश कुमार अथवा उप जिला प्रतिरक्षण अधिकारी शरद गुप्ता और सभी नोडल अधिकारी व मुख्य चिकित्सा अधिकारी की अध्यक्षता में ड्राई रन का निरीक्षण संपन्न हुआ ।

नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जमालपुर की प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर आरफीन जौहरा ने बताया कि यह ड्राई रन डमी टीकाकरण के रूप में कराया गया । टीकाकरण के सत्र में वैक्सीन कोल्ड चेन मैनेजर से रविन्द्र कुमार, एएनएम पंकज कुमारी और फार्मासिस्ट मोनू कुमार सत्यवीर (मोबिलाइजर) सपोर्टर नेहा खान, ऑब्जरवेशन अरविंद कश्यप स्टाफ रंजीता सिंह और यूनिसेफ डीएमसी शादाब डब्ल्यूएचओ अब्दुल रहमान और प्रतिनिधि चाई संस्था से विजय कुमार गर्ग मौजूद रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *