कोरोना को भगाने के लिए 24 बूथों पर किया टीकाकरण।

● मलिखान सिंह चिकित्सालय पर हुआ कोविड वैक्सीनेशन।
● अधिकारियों समेत स्वास्थ्य कर्मियों को लगाए गए टीके।

अलीगढ़। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आहवान के बाद पूरे देश मेंं कोरोना के खिलाफ टीकाकरण अभियान का शुभारंभ किया गया। डीएम श्री चंद्र भूषण सिंह के निर्देश पर सिटी मजिस्ट्रेट श्री विनीत कुमार के नेतृत्व में मलखान सिंह जिला चिकित्सालय पर कोविड वैक्सीनेशन की शुरुआत की गई। जिसमें लोगों को टीका लगाया गया। सभी को आधा घंटा ऑब्जरवेशन में रखने के बाद स्वास्थ्य सही पाए जाने पर उन्हें वैक्सीनेशन कार्ड प्रदान किया गया और इसके साथ-साथ जिला क्षय रोग अधिकारी डॉक्टर अनुपम भास्कर ने ब्लाक अतरौली, छर्रा, बिजौली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों के टीकाकरण का निरीक्षण किया ।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर भानु प्रताप सिंह कल्याणी ने बताया कि जिले में 10 केंद्रों पर टीकाकरण शुरू हो चुका है। जिले में 10 केंद्रों पर बने 24 बूथ पर कोरोना माहमारी के खिलाफ टीकाकरण किया जा रहा है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने मलखान सिंह जिला चिकित्सालय अस्पताल में जायजा लिया और 2450 लक्ष्य को निर्धारित करते हुए अलीगढ़ जिले में 1296 स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना का टीका लगाया गया ।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी ने बताया कि सभी के लिए यह वैक्सीन सुरक्षित है। कोरोना अभी गया नहीं है और सभी के लिए मास्क लगाना बहुत जरूरी है। टीकाकरण अभियान बेहतरीन चल रहा है। अभी तक किसी को कोई परेशानी नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि मरीज को टीका लगाने से पहले उसकी पूरी जानकारी ले लें। ताकि बाद में कोई परेशानी आती है तो उसे तुरंत इलाज मिल सके।

मलखान सिंह जिला चिकित्सालय अस्पताल की स्टाफ नर्स राधा वर्मा ने बताया कि कोविड वैक्सीनेशन सुरक्षित है। कोविड वैक्सीनेशन, महामारी से बचने के लिए वैक्सीन सभी को लगवाना है। इससे कोई साइड इफेक्ट नहीं है। उन्होंने बताया कि मुझे कोरोना वैक्सीन लगाए हुए 30 मिनट हो चुके हैं कोई भी परेशानी नहीं हुई है । कोरोना वैक्सीन के बाद स्वास्थ्य विभाग की ओर से कार्ड दिया गया और सभी व्यक्ति से मेरा अनुरोध है, इस कोरोना से बचने के लिए कोरोना वैक्सीन लगवाएं और मुझे खुद पर गर्व है कोरोना का टीका लगवा कर बहुत अच्छा महसूस हुआ ।

मलखान सिंह जिला चिकित्सालय अस्पताल के डॉक्टर के.पी सिंह को कोरोना का पहला टीका लगाया गया। डॉक्टर के.पी. सिंह ने बताया उन्हें कोई समस्या नहीं, पहले की तरह फिट हैं। सरकार का आभार जताते हुए कहा कि हम सभी का ख्याल रखने के लिए धन्यवाद। जिले में आज मलखान सिंह अस्पताल में लग रही पहली वैक्सीन मुझे लगी है, मैं खुद पर गर्व है और मैं बहुत भाग्यशाली रहा।

यूनिसेफ के द्वारा जिला चिकित्सालय मलखान सिंह में एक सेल्फी प्वाइंट बनाया गया। जहां पर लाभार्थी आकर टीकाकरण कराने के बाद सेल्फी, फोटो करवाए और वीडियो बनवाकर समाज को जागरूक किया गया । यूनिसेफ के डीएमसी आरिफ अली एवं शादाब अहमद द्वारा टीकाकरण सत्रों पर जाकर सहयोग दिया गया ।

इस मौके पर सिटी मजिस्ट्रेट श्री विनीत कुमार, मुख्य चिकित्सा अधिकारी बी.पी सिंह कल्याणी, लखनऊ से कोविड वैक्सीनेशन अधिकारी देवेन्द्र वार्ष्णेय, मलेरिया अधिकारी डॉ राहुल कुलश्रेष्ठ, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉक्टर दुर्गेश कुमार एवं उप जिला प्रतिरक्षण अधिकारी शरद गुप्ता और मलखान सिंह जिला चिकित्सालय अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक राम किशन, प्रतिनिधि डब्लूएचओ से अब्दुल रहमान, यूनिसेफ के डीएमसी आरिफ अली और शादाब अहमद, कोल्ड चैन मैनेजर रविन्द्र कुमार, प्रतिनिधि चाई संस्था से विजय कुमार आदि मौजूद रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *