शानदार होगी खेलो इण्डिया यूनिवर्सिटी गेम्स की ओपनिंग सेरेमनी- डा0 नवनीत सहगल

Vijaydoot News

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी समारोह में वीडियों कॉफ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़ेंगे

केन्द्रीय खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्री अनुराग ठाकुर तथा केन्द्रीय खेल राज्यमंत्री, श्री निसिथ प्रमानिक समारोह में शामिल होंगे।

शुभारंभ समारोह में मशहूर गायक श्री कैलाश खेर अपनी गायकी से शमा बांधेंगे- डा0 नवनीत सहगल

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की मेजबानी में 25 मई से आयोजित होने वाले खेलो इण्डिया यूनिवर्सिटी गेम्स की ओपनिंग सेरेमनी भव्य एवं शानदार होगी। शुभारंभ समारोह में देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी मुख्य अतिथ होंगे और वह वीडियों कॉफ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़ेंगे। इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ, केन्द्रीय खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्री अनुराग ठाकुर तथा केन्द्रीय खेल राज्यमंत्री श्री निसिथ प्रमानिक भी मौजूद रहेंगे।

अपर मुख्य सचिव, खेल एवं युवा कल्याण श्री नवनीत सहगल ने बताया कि आगामी 25 मई को बाबू बनारसी दास (बीबीडी) यूनिवर्सिटी में होने वाले शुभारंभ समारोह में मशहूर गायक श्री कैलाश खेर अपनी प्रस्तुति देंगे। इसके अतिरिक्त विभिन्न सांस्कृति कार्यक्रमों का भी आयोजन होगा। शुभारंभ समारोह में प्रदेश के सांस्कृतिक विरासत की झलक देखने को मिलेगी। उन्होंने बताया कि एनसीसी कैडेट्स सहित स्कूली बच्चे भी इस समारोह के साक्षी होंगे।

डा0 सहगल ने बताया उत्तर प्रदेश सहित देश के सभी राज्यों के मंत्रीगण को शुभारंभ समारोह में आमंत्रित किया जा रहा है। समारोह में शामिल होने वाले सभी आगंतुकों की सुविधाओं का विशेष ख्याल रखा जायेगा। कार्यक्रम स्थल की जानकारी से संबंधित जगह-जगह साइनेज लगाये जायेंगे। एअरपोर्ट पर हेस्प डेस्क स्थापित रहेगी। बीबीडी में वाहनों के पार्किंग का अच्छा प्रबंध रहेगा। गर्मी के दृष्टिगत पीने के पानी की पर्याप्त व्यवस्था रहेगी। बच्चों को लाने और ले जाने के लिए बसे लगाई जायेंगी।