ब्राइटलैंड इंटर कॉलेज में नशामुक्ति पोस्टर प्रतियोगिता हुई आयोजित।

Vijaydoot News

नशामुक्त समाज आंदोलन ‘अभियान कौशल का’ को आगे बढ़ाने में अहम भूमिका निभा रहे हैं बच्चे।

लखनऊ। नशामुक्त समाज आंदोलन ‘अभियान कौशल का’ के तहत ब्राइटलैंड इंटर कॉलेज, त्रिवेणीनगर, लखनऊ में नशामुक्ति पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। नशामुक्त समाज आंदोलन के प्रांतीय संयोजक अनिल कुमार अग्रवाल एवं सह-संयोजक नागेन्द्र बहादुर सिंह चौहान ने ग्रीष्म कालीन अवकाश के बाद प्रतियोगिता में विजयी बच्चों को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

इस अनोखी पोस्टर प्रतियोगिता में कॉलेज के तकरीबन 150 बच्चों ने हिस्सा लिया। इन बच्चों ने नशे के खिलाफ एक से बढ़कर एक पोस्टर बनाए। ब्राइटलैंड इंटर कॉलेज के छात्र-छात्राओं की रचनाधर्मिता देखकर हर कोई दंग रह गए।

बहरहाल, कुल 15 बच्चों के पोस्टर सबसे अच्छे चुने गए। इन बच्चों को ग्रीष्म कालीन अवकाश के पश्चात पुरस्कृत करने की घोषणा हुई। इस प्रतियोगिता का संयोजन कॉलेज की ऐक्टिविटी इंचार्ज रूपा चावला एवं आर्ट टीचर राकेश ने किया। यह पोस्टर प्रतियोगिता कॉलेज की डायरेक्टर रीना मानस की देखरेख में सम्पन्न हुई।

नशामुक्त समाज आंदोलन के जिला प्रभारी दिलीप शुक्ला ने ब्राइटलैंड इंटर कॉलेज के ज्वाइंट डायरेक्टर रचित मानस एवं रोहन मानस के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने बताया कि ब्राइटलैंड इंटर कॉलेज की सभी शाखाओं में नशामुक्त संकल्प सभाएं आयोजित हो चुकी हैं। इस कॉलेज के शिक्षक और सीनियर बच्चे नशामुक्त सेनानी बनकर राजधानी लखनऊ में नशे के खिलाफ माहौल बना रहे हैं।