एमवे इंडिया ने ओलंपिक पदक विजेता साइखोम मीराबाई चानू को एमवे और इसकी न्यूट्रीलाइट रेंज के ब्रांड एंबेसडर के रूप में शामिल किया।

गोविन्द कुमार प्रजापति की रिपोर्ट।

लखनऊ। देश की अग्रणी एफएमसीजी डायरेक्ट सेलिंग कंपनियों में से एक एमवे इंडिया ने इमैनुएल ग्लोबल कंसल्टेंसीज के माध्यम से एमवे और इसके न्यूट्रीलाइट रेंज के उत्पादों के ब्रांड एंबेसडर के रूप में ओलंपियन साइखोम मीराबाई चानू के साथ साझेदारी की है। चानू सभी मंचों पर न्यूट्रीलाइट डेली, ओमेगा और ऑल प्लांट प्रोटीन जैसे बुनियादी रेंज पर केंद्रित कंपनी के अभियानों की अगुवाई करेगीं। ओलंपिक पदक विजेता के साथ यह साझेदारी विशेष रूप से देश में महिलाओं और युवाओं के लिए एमवे के स्वास्थ्य और पोषण श्रेणी को मजबूत करने पर ध्यान केंद्रित करने के अनुरूप है। इस साझेदारी पर टिप्पणी करते हुए, एमवे इंडिया के सीईओ, श्री अंशु बुधराजा ने कहा, “एमवे और न्यूट्रीलाइट विश्व स्तर पर उद्यमिता, अवसर, महिला सशक्तिकरण, पोषण और कल्याण के सर्वोत्तम प्रतीक हैं। मीराबाई चानू के साथ हमारा जुड़ाव एक स्वाभाविक पसंद है। वह आशा, प्रतिबद्धता, आत्म-सशक्तिकरण, स्वस्थ जीवन के हमारे मूल्यों का उदाहरण देती हैं; और तंदरूस्‍ती के प्रति उनकी प्रतिबद्धता अद्वितीय है। यह लोगों को बेहतर, स्वस्थ जीवन जीने में मदद करने की हमारी प्रवृत्ति को और बढ़ाने के लिए उन्हें एक आदर्श साथी बनाता है। ” उन्होंने आगे कहा “सुश्री चानू के साथ हमारी साझेदारी हमारी असाधारण महिला नेतृत्‍वों को भी एक मिशाल है जो अपने लिए, अपने परिवारों के लिए और अंततः बड़े पैमाने पर समाज के लिए आगे आकर नेतृत्व कर रही हैं और भविष्य की फिर से कल्पना कर रही हैं । 60% से अधिक प्रत्यक्ष विक्रेताओं की तुलना में, महिलाएं और युवा इस अविश्वसनीय संगठन के केंद्र में हैं और हमारी महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए उद्यमिता की प्रतिबद्धता को आगे बढ़ाने में हमारी मदद करने में सक्षम हैं। ”

अपने जुड़ाव के बारे में बताते हुए, सुश्री साइखोम मीराबाई चानू ने कहा, “न्यूट्रीलाइट एक प्रतिष्ठित ब्रांड है, जिसे आहार खुराक के लिए वनस्‍पति-आधारित दृष्टिकोण के लिए विश्व स्तर पर मान्यता प्राप्त है। एक पेशेवर एथलीट के रूप में, मैं हमेशा अपनी फिटनेस और अपने खेल को बेहतर बनाने के तरीकों की तलाश में रहती हूं। इसलिए संतुलित आहार के माध्यम से उचित पोषण मेरे लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। मैं न्यूट्रीलाइट के साथ हाथ मिलाने को लेकर उत्साहित हूंँ, जो दुनिया का नंबर एक विटामिन और डाइटरी सप्लीमेंट ब्रांड है, जो लोगों के जीवन को स्वस्थ बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।”

एमवे इंडिया के मुख्य विपणन अधिकारी, अजय खन्ना ने नई शा‍मिल ब्रांड एंबेसडर के बारे में बात करते हुए कहा, “जैसा कि राष्ट्र अपने स्वास्थ्य का निर्माण करने और अपनी प्रतिरक्षा को मजबूत करने के लिए तैयार है, हमें न्यूट्रीलाइट परिवार में मीराबाई चानू का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है। तंदरूस्‍ती और युवा आकर्षण के प्रति उनका बेजोड़ समर्पण न्यूट्रीलाइट की विश्व स्तरीय छवि के साथ अच्छी तरह से मेल खाता है जो सर्वोत्तम स्वास्थ्य के लिए प्रकृति और सर्वोत्तम विज्ञान की पेशकश करता है। हमारे ब्रांड एंबेसडर के रूप में सुश्री चानू के साथ, हम देश भर में युवा उपभोक्ताओं के साथ अपने जुड़ाव को और मजबूत करने के लिए आश्वस्त हैं।” न्यूट्रीशन सेगमेंट में एक वैश्विक नेतृत्‍व के तौर पर एमवे लगातार उत्पाद नवाचार और अद्वितीय सीड-टू-सप्लीमेंट प्रक्रिया के माध्यम से स्वास्थ्य और इम्‍यूनिटी के क्षेत्र में अपने नेतृत्व को मजबूत करना जारी रखे हुए है। न्यूट्रीलाइट जोकि एमवे का प्रमुख ब्रांड है सप्‍लीमेंट हेतु संयंत्र-आधारित दृष्टिकोण को आगे बढ़ाने और पूर्ण करने की 80 से अधिक वर्षों की सफल विरासत का आनंद उठा रही है।

कंपनी ने हाल ही में न्यूट्रीलाइट द्वारा च्यवनप्राश और न्यूट्रीलाइट विटामिन सी चेरी प्लस को लॉन्च किया, जो विशेष आहार उपयोग (एफएसडीयू) श्रेणी के लिए भोजन में एक लक्षित पूरक है, जो पोषण पोर्टफोलियो को और मजबूत करता है। उपभोक्ता प्रवृत्तियों को विकसित करने के साथ, न्यूट्रीलाइट ने कंपनी के व्यापार राजस्व में 61% से अधिक योगदान के साथ पोषण श्रेणी में अत्यधिक वृद्धि दर्ज की है। 2024 तक योगदान में 65% से अधिक (10% की सीएजीआर) की वृद्धि के साथ श्रेणी जबरदस्त वृद्धि के लिए तैयार है, जिसमें न्यूट्रीलाइट पारंपरिक हर्बल सेगमेंट का महत्वपूर्ण योगदान शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *