जिले में सामने आया धर्मांतरण का जिन्न, पुलिस ने ईसाई धर्मगुरुओं पर बढ़ाई निगरानी।

Vijaydoot News

– हिन्दुवादी संगठन ने की पुलिस उच्चाधिकारी से शिकायत।
– हिन्दुवादी नेता की दखलअंदाजी के बाद पुलिस गंभीर।

बस्ती। जबरन धर्म परिवर्तन के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. जिले में धर्मांतरण का जिन्न एक बार फिर निकला है। हिन्दुवादी दल कार्यकर्ताओं की दखलअंदाजी के बाद पुलिस ने जांच पड़ताल शुरु कर दी है। धर्म परिवर्तन करवाने का आरोप बाहर से आये हुए ईसाई धर्मगुरुओं पर लगा है। एक हिन्दुवादी नेता ने ईसाई धर्मगुरुओं के खिलाफ सनसनीखेज आरोप लगाए।

उन्होंने बताया कि देवी देवताओं के खिलाफ हिंदुओं को भड़काया जाता है। ईसाई धर्मगुरुओं के बहकावे में आकर जिले के कई परिवार हिंदू धर्म छोड़ चुके हैं। धर्मांतरण के लिए भोले भाले हिंदुओं को प्रलोभन दिया जाता है। लालच की आड़ में ईसाई धर्म के प्रचार प्रसार का खेल चल रहा है। ईसाई धर्मगुरुओं पर आरोप है कि पहले प्रलोभन देते हैं उसके बाद बात नहीं मानने पर गाली गलौज, मारपीट और धमकी देते हैं। हर रविवार को प्रार्थना सभा ग्रामीण व कुछ शहरी इलाके में धर्मांतरण के केन्द्र बन रहे हैं।

हिन्दु संगठन की शिकायत पर पुलिस अलर्ट- आईजी
हिन्दु महासभा के कार्यकर्ताओं की शिकायत को आईजी रेंज रामकृष्ण भारद्वाज ने गंभीरता से लिया है। कहा कि लोगों को बहला-फुसला कर धर्मांतरण कराना कानूनन अपराध है। अगर जांच के दौरान हिन्दु धर्म विरोधी आपत्तिजनक प्रचार सामग्री बरामद हुई संबंधित ऐसे धर्मगुरुओ के खिलाफ पुलिस कानून के आधार पर आगे की कार्रवाई करेगी।