राजकीय नर्सेज संघ उत्तर प्रदेश ने मनाया अन्तरराष्ट्रीय नर्सेज दिवस।

Vijaydoot News

लखनऊ। अन्तरराष्ट्रीय नर्सेज दिवस के अवसर पर रविवार को बलरामपुर चिकित्सालय, लखनऊ मे हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी लेडी विथ लैम्प फ्लोरेंस नाइटेंगल का जन्मदिन मनाया गया, जिसमें कार्यक्रम की शुरूआत मुख्य अतिथि डा०पवन कुमार अरुण सर, डा०एन बी सिंह (सी एम एस), नीलम गुप्ता (ए एन एस,)अशोक कुमार (महामंत्री, राजकीय नर्सेज संघ ), एवं गिंताशु वर्मा, आईनिस चार्ल्स, अमिता रौस,स्मिता मौर्य द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया।

उक्त कार्यक्रम मे फ्लोरेंस नाइटेंगल के चित्र पर माल्यार्पण किया गया,तत्पश्चात सेवानिवृत्त सहायक नर्सिंग अधीक्षक सुमन वर्मा,मिथिलेश दिक्षित, कबुतरा मैडम को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।
निदेशक महोदय डा पवन कुमार अरुण द्वारा अपने उद्बोधन मे कहा गया कि नर्सेज चिकित्सालयो की रीढ़ होती है,आप लोग अपना अपना कार्य बहुत ही अच्छे से करती है, आप लोगो का चिकित्सालय प्रशासन भी पूरा ख्याल रखता है।

डा एन बी सिंह (सी एम एस) ने भी सभी को बहुत-बहुत बधाई एवं शुभकामनाऐ दी और कहा की आप लोग फ्लोरेंस नाइटेंगल के बताए हुए पदचिन्हो पर चलने का प्रयास सदैव करे।

उक्त अवसर पर अशोक कुमार महामंत्री राजकीय नर्सेज संघ उत्तर प्रदेश ने अपनी मांगो से भी सभी को अवगत कराते हुए कहा कि सरकार, शासन प्रशासन को नर्सेज की मांगो पर भी ध्यान देना चाहिए जैसे, पदनाम, गृह जनपद तैनाती,पदोन्नती,चिकित्सालय से लेकर निदेशालय तक के लगभग ज्यादातर पद खाली पड़े है शासन प्रशासन भी मौन बैठा है, चिकित्सालयो मे कैर्च की व्यवस्था पर शासन स्तर पर सहमति के बावजूद अभी तक नही बने है जिससे महिलाओ के अपने डयूटी पर काफी दिक्कतो का समाना करना पड़ता है,पुरानी पेंशन बहाल करने का मुद्दा भी आज सभी ने बोला किपुरानीपेंशन बहाल करो, इत्यादि मांगो का जिक्र किया गया।

बलरामपुर चिकित्सालय लखनऊ के नर्सिंग छात्र एवं छात्राओं द्वारा प्रतिमा पर कैंडिल जलाकर शपथ-पत्र पढ़ा गया।

कार्यक्रम का समापन संगीत एवं कुछ गेम खेलने के उपरांत दोपहर का भोजन कर किया गया और सभी से इस लोक सभा चुनाव में अधिक से अधिक संख्या में अपने अपने मुद्दे पर अपने मताधिकार का प्रयोग करने एवं वोट डालने की अपील भी की गई।