पीएम मोदी ने वाराणसी से किया नामांकन, ये चार लोग बने प्रस्तावक।

Vijaydoot News

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज मंगलवार को वाराणसी लोकसभा सीट से नामांकन किया।पीएम के नामांकन के दौरान उनके साथ चार प्रस्तावक भी कलेक्ट्रेट में मौजूद रहे। बता दें कि पीएम मोदी नामांकन के एक दिन पहले से ही आध्यात्मिक नगरी काशी पहुंचे हैं।पीएम ने कल शाम को 5 किलोमीटर लंबा रोड शो किया।रोड शो के बाद पीएम ने काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा अर्चना भी की।इसके बाद आज काल भैरव मंदिर में आशीर्वाद लेने के बाद पीएम ने नामांकन किया।

चार लोग बने पीएम के प्रस्तावक

पीएम मोदी के नामांकन के दौरान जो चार लोग प्रस्तावक बने उनके भी नाम भी सामने आए हैं।पीएम के नामांकन के दौरान चारों प्रस्तावक मौजूद रहे।इनमें एक पुजारी,दो ओबीसी और एक दलित समुदाय से हैं।इनमें पहला नाम आचार्य गणेश्वर शास्त्री का है जो पुजारी हैं,बैजनाथ पटेल जो ओबीसी समुदाय से हैं और लालचंद कुशवाहा ये भी ओबीसी समाज से हैं।आखिरी नाम संजय सोनकर का है,जो दलित समुदाय से हैं।

नामांकन से पहले पीएम ने लिया आशीर्वाद

बता दें कि आज सुबह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नामांकन से पहले दशाश्वमेध घाट पहुंचे। यहां उन्होंने मां गंगा की पूजा की। दशाश्वमेध घाट पर पूजा के बाद पीएम काशी के कोतवाल बाबा काल भैरव के मंदिर पहुंचे।काल भैरव में पूजा के बाद पीएम अपने नामांकन करने के लिए लिए कलेक्ट्रेट रवाना हुए और यहां नामांकन किया। पीएम के नामंकन में एनडीए का शक्ति प्रदर्शन हो रहा है। एनडीए शासित राज्यों के 11 मुख्यमंत्री और मोदी कैबिनेट के 18 मंत्री इस समय काशी में मौजूद हैं। सहयोगी दलों में महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे, चिराग पासवान, जयंत चौधरी भी पीएम के नामांकन में शामिल होने के लिए काशी पहुंचे।