एचडीएफसी बैंक ने ‘पिक्सेल’ पेश किया: डिजिटल क्रेडिट कार्डस की एक नई पीढ़ी।

Vijaydoot News
  • बैंक की पहली अनुकूलन योग्य व पूरी तरह से ऐप-आधारित पेशकश के साथ व्यापक डिजिटल क्रेडिट कार्ड रेंज।

मुंबई। भारत के अग्रणी निजी क्षेत्र के बैंक एचडीएफसी बैंक ने मंगलवार को ‘पिक्सेल’ (PIXEL) के लॉन्च की घोषणा की है. यह डिजिटल मूल निवासियों के लिए डिज़ाइन की गई अपनी तरह की पहली ‘एंड-टू-एंड’ मोबाइल ऐप है, जो डीआईवाई (DIY) आधारित अनुकूलन योग्य डिजिटल कार्ड रेंज है। पिक्सेल को डिजिटल प्रवाह, अद्वितीय प्राथमिकताओं और विशिष्ट वित्तीय व्यवहारों वाली पीढ़ी के लिए तैयार किया गया है।

पिक्सेल डिजिटल क्रेडिट कार्ड श्रृंखला की अपनी तरह की पहली श्रृंखला है जो निर्बाध ऐप-आधारित जारी करने हेतु पूर्ण डिजिटल जीवनचक्र प्रबंधन, उपयोगकर्ता जुड़ाव और डिजिटल सर्विसिंग प्रदान करती है।
इसके अलावा, पिक्सेल के माध्यम से, बैंक ग्राहकों को अपनी पसंदीदा श्रेणियां और पसंदीदा व्यापारी/प्लेटफ़ॉर्म जैसे कि जोमाटो (Zomato), मयंत्रा (Myntra), बुक मई शो (BookMyShow ), मेक माई ट्रिप (MakeMyTrip) अमेज़ॅन (Amazon) और फ्लिपकार्ट (Flipkart) आदि का चयन करने में सक्षम बनाकर उन्हें अनुकूलन और पसंद की शक्ति देता है। ऐसा करने पर ग्राहक इन व्यापारियों/प्लेटफ़ॉर्म से अपने खर्च पर आकर्षक कैशबैक अर्जित कर सकते हैं।

वर्तमान और नए दोनों ग्राहक बैंक के पेज़ैप (PayZapp) मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से पिक्सेल क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन कर सकते हैं।
जो स्टार्ट-टू-फिनिश डीआईवाई (DIY) प्लेटफॉर्म पर है आधारित एचडीएफसी बैंक पिक्सेल क्रेडिट कार्ड रेंज को वीज़ा भुगतान नेटवर्क पर लॉन्च किया जा रहा है। पिक्सेल कार्ड रेंज जल्द ही अतिरिक्त कार्ड नेटवर्क पर भी उपलब्ध होगी। अगली पीढ़ी की बैंकिंग टेक कंपनी ज़ेटा ने पिक्सेल के लिए प्रौद्योगिकी प्रदाता बनने के लिए बैंक के साथ साझेदारी की है।

लॉन्च समारोह में बोलते हुए कंट्री हेड – पेमेंट्स, लायबिलिटी प्रोडक्ट्स, कंज्यूमर फाइनेंस एंड मार्केटिंग श्री पराग राव ने कहा, “पिक्सेल बैंकिंग समाधानों के प्रति हमारे दृष्टिकोण में एक महत्वपूर्ण बदलाव का प्रतिनिधित्व करता है, जिसे डिजिटल नेटिव्स के साथ प्रतिध्वनित करने के लिए तैयार किया गया है।