डीसी एनआरएलएम ने दिव्यांग प्रशिक्षुओं को बाटें प्रमाण पत्र एवं सिलाई के बैच का किया शुभारंभ।

Vijaydoot News

बस्ती। एसबीआई आरसेटी रामपुर बस्ती में शिक्षित युवा सेवा समिति के सहयोग से चल रहे दस दिवसीय दिव्यांग के प्रशिक्षुओं को डी.सी.एन आर एल एम श्रीमती आशा देवी जी एवम एसवाईएसएस की निदेशक गोपाल कृष्ण अग्रवाल जी ने सहभागिता प्रमाण पत्र वितरित किया।

इसी मौके पर महिलाओं का तीस दिवसीय सिलाई के प्रशिक्षण का शुभारंभ भी किया , इस मौके पर डी सी एनआरएलएम ने महिलाओं को समूह में जुड़ कर कार्य करने की सलाह दी। इस अवसर पर निदेशक आरसेटी श्री मृत्युञ्जय मिश्र ने मैडम को अवगत कराते हुए बताया कि दिव्यांग प्रशिक्षुओं का यह बैच 6 मई से चल रहा था जिसमे सभी प्रशिक्षुओं को बैंकिंग के साथ साथ अगरबत्ती एवम धूपबत्ती बनाने का प्रशिक्षण भी दिया गया है जिससे ये सभी दिव्यांग प्रशिक्षु अपना स्वरोजगार कर सके।

निदेशक ने यह भी प्रशिक्षुओं से कहा कि अगर व्यवसाय शुरू करने में ऋण की आवश्यकता है तो आरसेटी ऋण भी दिलाने में पूरी तरह से मदद करेगी एवम सिलाई के प्रशिक्षुओं को पूरी ईमानदारी व निष्ठा से प्रशिक्षण पूर्ण की सलाह दी। अन्त में प्रशिक्षण संस्थान के निदेशक द्वारा सभी प्रशिक्षुओं को उनके उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी गई।

इस अवसर पर संस्थान के संकाय सदस्य श्री धीरज राय , सहायक मंजय सिंह, आशीष त्रिपाठी, एसवाईएसएस की तरफ से चांदनी त्रिपाठी, चंदेश्वर मिश्र जी उपस्थित रहे।