शिव मंदिर में लगे पीतल के घड़े और लोहे की राड सहित 06 घंटे हुए चोरी।

Vijaydoot News

सुल्तानपुर। सनातन परंपरा से जुड़कर घर्म को जागरूक करने वाले मन्दिर के पुजारी सहित मन्दिर भी चोरों के बढ़ते आतंक से अब पूरी तरह असुरक्षित हो गया हैं। चोरों ने मंदिर को सूना देख रात्रि मे पीतल के घड़े व लोहे के राड सहित छः घंटे काटकर उठा लें गये। 

नगर कोतवाली क्षेत्र के कर्मयोगी नगर अमहट स्थित श्री ओंकारेश्वर धर्मार्थ न्यास ट्रस्ट द्वारा संचालित शिव मंदिर में चोरों ने बेखौफ होकर चोरी की घटना को अंजाम दिया। ट्रस्ट के मुख्य ट्रस्टी ने बताया कि प्रतिदिन की भांति मंगलवार को पूजा पाठ करने के बाद मंदिर के पुजारी पंडित विश्वनाथ तिवारी मंदिर के गेट का ताला लगाकर अपने घर चले गए।

आज बुधवार दिनांक 15 तारीख को जब पुजारी सुबह 5:00 बजे पूजा करने के लिए मंदिर का पट खोला तो शिवलिंग के ऊपर पीतल के लगे बड़े घड़े व लोहे के राड से बधे 6 घंटे गायब देख दंग रह गए। घटना की सूचना पर मोहल्ले के सभी लोग एकत्र हो गए। लोगों ने चोरी की सूचना चौकी अमहट को दिया।

मौके पर पहुंचकर पुलिस ने मुआयना कर लिखित तहरीर लेकर कार्रवाई शुरू कर दी। लोगों का कहना है कि चोरों के बढ़ते आतंक से न तो मंदिर के पुजारी और न ही मंदिर सुरक्षित है।