मेरा और वरूण का निषाद समाज से दिल का रिश्ता : सांसद मेनका

Vijaydoot News

सुल्तानपुर। पूर्व केंद्रीय मंत्री,सिटिंग सांसद व बीजेपी प्रत्याशी मेनका संजय गांधी ने चुनावी कैंपेन के 40 वें दिन की शुरुआत पुरोहितों का आशीर्वाद लेकर की। पुरोहित महासभा के अध्यक्ष प्रवीन तिवारी के संयोजन में सिविललाइंस के एक गेस्ट हाउस में आयोजित कार्यक्रम में सांसद मेनका संजय गांधी के पहुंचने पर पुरोहितों ने उनका स्वागत शंख बजाकर किया।सांसद श्रीमती गांधी ने कहा पुरोहित समाज व मानव जीवन को सही दिशा देने का काम करते हैं।

उन्होंने कहा आपके आशीर्वाद से हम जीत रहे हैं। हम आपका आशीर्वाद ऐतिहासिक जीत के लिए चाहते है।कार्यक्रम में मौजूद पुरोहित महासभा के संस्थापक अनिल द्विवेदी ने सांसद मेनका से पुरोहित सुरक्षा बिल की मांग रखी। पुरोहितों ने सांसद को पुष्प और सिक्का देकर आशीर्वाद दिया। इसके बाद सांसद मेनका ने बुधवार को सुलतानपुर वि.स.में आयोजित नुक्कड़ सभाओं को संबोधित करते हुए कहा मैंने पांच सालों में हर नामुमकिन कामों को पूरा किया हैं।मैंने शहर को जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए डिवाइडर बनाकर सड़कों को फोर लेन किया। ठेले वालों के लिए वेंडिंग जोन, पार्किंग के लिए पार्किंग जोन और मजदूरों के लिए लेबर जोन बनाया है।आगे भी आपके मन और मांग के मुताबिक विकास के काम करती रहूंगी।

सांसद ने कहा मेरा और वरूण का निषाद समाज से दिल का रिश्ता है।हम लोगों ने निषादों की हर मुश्किल में मदद की है।निषादों के लिए उनकी मांग पर मंडी बनाई।अभी महाराष्ट्र के रायगढ़ में 119 निषाद मुसीबत में थे जिसमें उनको तीन साल की जेल हो सकती थी।मैंने वहां के कमिश्नर को फोन कर निषादों को,उनकी जब्त नाव व लाइसेंस को बहाल कराया।

उन्होंने कहा निषाद बहुत सीधे व सरल होता है। हम उनकी हर मुश्किल को आसान बनाएंगे।श्रीमती गांधी ने नुक्कड़ सभाओं में कहा हमने बिना सरकारी मदद के धोपाप मन्दिर को सुंदर बनाया है।अगली बार यहां के सुप्रसिद्ध बिजेथुआ धाम को कायाकल्प कर हम आपके लिए इतना सुन्दर बनाएंगे कि देखकर आपका दिल खुश हो जाएंगा।श्रीमती गांधी ने कहा हम कभी खाली नहीं बैठते हम सौगातें देते रहते हैं।इलेक्शन चल रहा है इलेक्शन के बीच में मैं 12 नलकूपों के लिए 6 करोड़ व कादीपुर में पांच स्कूल बनाने के लिए एक करोड़ 49 लाख रुपए स्वीकृत कराई हूं।जो भी मेरे पास आया कोई खाली नहीं गया। श्रीमती गांधी ने लोगों से बिना जाति कौम देखें एकजुट होकर कमल के फूल पर वोट करने की अपील की।

उन्होंने कहा मैं चाहती हूं मेरी नौवीं जीत इतनी बड़ी हो कि सुल्तानपुर की गूंज पूरे देश में पहुंचे। उन्होंने कहा इलेक्शन चल रहा है फिर भी मैं डेली सैकड़ों लोगों की समस्याओं को निपटाती हूं। नुक्कड़ सभा को शहर विधायक विनोद सिंह ने भी संबोधित किया।

भाजपा प्रवक्ता विजय सिंह रघुवंशी ने बताया कि बुधवार को श्रीमती गांधी ने निषाद बस्ती दिनवा झोली मीरगंज 1 में कटक कोर खानपुर पुरकीपुर पड़ी बटवारा टेकर गौहानी धम्मौर समेत एक दर्जन नुक्कड़ सभाओं में शामिल हुई। सांसद मेनका शहर के गभड़िया में उत्कर्ष कसौधन के संयोजन में आयोजित सामाजिक बैठक में भी शामिल हुई। आज प्रमुख रूप से देनवा में जि.प.स. नन्दन चतुर्वेदी,बनमई में ब्लाक प्रमुख नवनीत सिंह सोनू‌,गोहानी सोनू सिंह प्रधान के संयोजन समेत टीकर में आयोजित सभाओं में हजारों की संख्या में लोग मौजूद रहे।

इस मौके पर विधायक विनोद सिंह, राज प्रसाद उपाध्याय, पूर्व मंत्री ओमप्रकाश पांडे डॉ सीताशरण त्रिपाठी, ऋषिकेश ओझा,प्रवीन कुमार अग्रवाल,वि.स. प्रभारी सतीश दूबे, संयोजक आलोक आर्या,नन्दन चतुर्वेदी, रुपेश सिंह, विजय सिंह रघुवंशी, अखिलेश जायसवाल, रिंकू शुक्ला,चन्दर प्रताप सिंह,बाबी सिंह,सुभाष वर्मा,अतुल पांडे,संदीप मिश्रा,असगर खान, किरण निषाद,सर्वेश मिश्रा, ब्राह्मण समाज के जिलाध्यक्ष रमेश दूबे, महिमा शंकर द्विवेदी, वसीम खान, आनन्द पांडे,अजादार हुसैन, दावर खान, इरफान खान,अफाक अहमद, दिलशाद खां आदि मौजूद रहे।