आठ वर्षों का जश्न, आठ राज्यों का स्वाद, होटल मैरियट में फूड फेस्टिवल की शुरुआत।

Vijaydoot News

लखनऊ। गोमतीनगर में स्थित होटल फेयरफील्ड बाई मैरियट को आठ वर्ष पूरे हो रहे हैं। होटल फेयरफील्ड मैरियट एक बार फिर इस खास मौके को फूड फेस्ट के माध्यम से रोमांचक बनाने की तैयारियों में है। इस दस दिवसीय कार्यक्रम को 5 जुलाई से 15 जुलाई तक मनाया जा रहा है। जिसमें होटल फेयरफील्ड मैरियट “एट स्टेट्स इन योर प्लेट” की थीम के साथ अपने मेहमानों का स्वागत करेगा।

जैसा कि प्रोग्राम की थीम इस दावत को स्पष्ट करती है कि अदब के शहर लखनऊ में होटल फेयरफील्ड मैरियट इस बार आठ राज्यों का स्वाद अपने मेहमानों की थाली में परोसने वाला है। और इस बार थाली में आने वाले सभी व्यंजनों में शेफ शिराज के हाथों का जादुई स्वाद होगा। मशहूर शेफ शिराज अमीर इंडिया के कई बड़े होटलों में अपने स्वाद से मंत्रमुग्ध करने का अनुभव रखते हैं और विभिन्न व्यंजनों में अपने हाथों की जादुई महक के लिए जाने जाते हैं। । जिसमें पंजाब , दिल्ली के पराठे वाली गाली से व्यंजन उठाया है और मशहूर लाल मिर्च से बने राजस्थानी भोजन के साथ पंजाब, बिहार, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु के मशहूर व्यंजन शामिल हैं।‌

इस जश्न की शुरुआत प्रबंधक सचिन मल्होत्रा द्वारा केक काटकर की गईं । और पूरे दिन मोमेंट के हिसाब से लाइव म्यूजिक का भी आयोजन किया गया है। जिससे शामिल हो रहे मेहमान स्वाद के साथ संगीत का भी लुफ्त उठाएंगे ।इस कार्यक्रम की थीम मेहमानों को खूब आकर्षित करेगी एवं उनके लिए ये यादगार पल साबित होगा।

फूड एंड बेवरेज मैनेजर जितेंद्र सिंह का कहना हैं कि मेहमानों के स्वागत में होटल फेयरफील्ड मैरियट आठ राज्यों का भोजन, लाइव म्यूजिक और बफेट का आयोजन कर रहा है। आठ राज्यों के टेस्ट में प्रत्येक राज्य की प्रसिद्द चीजों को थाली में परोसने की तैयारियां है। उत्तर प्रदेश में प्रसिद्द पानी पूरी, आगरा का भल्ला, खस्ता कचोरी, समोसा चाट और वेज/नॉनवेज कबाब काउंटर सजाए गए हैं।

तो वहीं महाराष्ट्र के काउंटर पर मेहमान वडा पाव, कच्ची दवेली का लुफ्त उठाएंगे। राजस्थानी भोजन में दाल, प्लेन/मसाला बाटी और चूरमा थाली में परोसा जाएगा। तो वहीं साथ में बिहार का प्रसिद्ध फूड लिट्टी चोखा और झालमुरी बनाया जाएगा। रोल में प्रसिद्ध बंगाल से एग रोल, पनीर रोल, चिकन रोल और बोन के साथ तवा फिश मेहमानों की थाली में होगा। तो वहीं दिलवालों के शहर दिल्ली के प्रसिद्ध आलू भाजी के साथ तीन प्रकार के पराठे और पतीला मटर कुल्चा स्वाद में शामिल है। तो वहीं छोले भठूरे, सरसों का साग, मक्का और बाजरे की रोटी से मेहमानों की जुबान पर पंजाब का स्वाद होगा।

फूड एंड बेवरेज मैनेजर जीतेंद्र सिंह का कहना है कि होटल फेयरफील्ड मैरियट मेहमानों के स्वागत के लिए आठ राज्यों के भोजन, लाइव म्यूजिक और बुफे का आयोजन कर रहा है। आठ राज्यों के स्वाद में हर राज्य का मशहूर व्यंजन आपकी थाली में परोसने की तैयारी की जा रही है. महाराष्ट्र के प्रसिद्ध पानी पूरी, आगरा का दही भल्ला, खस्ता कचौरी, समोसा चाट और वेज/नॉनवेज कबाब के काउंटर पर मेहमान वड़ा पाव, कच्ची डेवेली का आनंद लेंगे। राजस्थानी भोजन में दाल, सादा/मसाला बाटी और परोसे जाएंगे। चूरमा. तो इसके साथ ही बिहार का मशहूर खाना लिट्टी चोखा और झालमुरी बनाया जाएगा। कोलकाता मेहमानों की थाली में बंगाल का मशहूर एग रोल, पनीर रोल, चिकन रोल और तवा फिश शामिल होंगे. दिलवालों के शहर दिल्ली की मशहूर आलू भाजी के काउंटर पर तीन तरह के परांठे मिलेंगे और स्वाद में पतीला मटर कुलचा भी शामिल है. तो छोला भठूरा के साथ पंजाब का स्वाद मेहमानों की जुबान पर और भी चढ़ जाएगा।