रूस दौरे पर पीएम मोदी पहुंचे; स्वागत के लिए तैयार भारतीय समुदाय, लगाए मोदी-मोदी के नारे।

Vijaydoot News

मॉस्को। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रूस दौरे पर हैं, जहां वो शिखर वार्ता सम्मेलन में हिस्सा लेकर विभिन्न मुद्दों पर विस्तारपूर्वक चर्चा करेंगे। उनके मॉस्को दौरे को लेकर वह रह रहे भारतीय समुदाय में जबरदस्त उत्साह है।

पीएम मोदी के विदेश दौरे को लेकर रूस में रहने वाले भारतीय समुदाय के लोगों के बीच जोश अपने चरम पर है। सभी के चेहरे पर पीएम मोदी से मिलने की उत्सुकता है। विदेशी सरजमीं पर रहने वाले कई लोगों ने कहा कि जब से नरेंद्र मोदी ने सत्ता फिर से संभाली है, तब से वैश्विक परिदृश्य में भारत की छवि में अभूतपूर्व परिवर्तन देखने को मिल रहा है।

मॉस्को में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को लेकर लोगों में खुशी और उत्साह का भाव देखने को मिल रहा है। कई वीडियो भी सामने आए हैं, जिसमें प्रवासी भारतीय नरेंद्र मोदी के आगमन के उत्साह में खुशी से मोदी-मोदी और भारत माता की जय के नारे लगाते नजर आ रहे हैं। हालांकि, यह पहली दफा नहीं है कि जब नरेंद्र मोदी के दौरे को लेकर किसी विदेशी सरजमीं पर भारतीयों में उत्साह का भाव देखने को मिल रहा है।

एक भारतीय प्रतिनिधि ने आईएएनएस से बातचीत में पीएम मोदी के रूस दौरे पर टिप्पणी की। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रूस दौरे पर आ रहे हैं। उनके स्वागत के लिए पूरा मॉस्को तैयार है। हमारी इंडियन एंबेसी ने पीएम मोदी के स्वागत के लिए पूरी तैयारी की है। मास्को में रहने वाले सभी भारतीय प्रवासी पीएम मोदी का स्वागत करेंगे।

आज मंगलवार को पीएम मोदी मॉस्को में रह रहे भारतीय समुदाय के लोगों से मुलाकात भी करेंगे। उनसे कई विषयों पर विस्तारपूर्वक चर्चा करेंगे। हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कई मुद्दों पर बात करेंगे। हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से इंडी रूसी भाई-भाई की अवधारणा को स्थापित करना चाहते हैं। हम प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर काफी उत्साहित हैं।

रूस के बाद प्रधानमंत्री मोदी ऑस्ट्रिया दौरे पर जाएंगे, जहां वो राष्ट्रपति अलेक्जेंडर वान डेर बेलन से मुलाकात करेंगे। इसके साथ ही वो ऑस्ट्रियाई चांसलर कार्ल नेहमर से बातचीत करेंगे। केंद्रीय विदेश मंत्री एस जयशंकर प्रसाद ने भी पीएम मोदी के दौर पर टिप्पणी की।

उन्होंने कहा, पिछले कई वर्षों में दोनों देशों में व्यापारिक और आर्थिक मोर्चे पर संबंधों में काफी सुधार हुआ है। कई मुद्दों पर दोनों देशों के बीच सहमति बनी है। रूस के साथ कई वर्षों में संबंधों में सुधार भी देखने को मिल रहा है । ऐसे में दोनों राष्ट्राध्यक्षों के बीच कई मुद्दों पर चर्चा करने के लिए मुझे नहीं लगता है कि इससे अच्छा मौका और कुछ होगा।

इसके अलावा, पीएम मोदी के स्वागत में रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने रात्रिभोज का भी आयोजन किया।