किन्नर आपके दरवाजे पर आते हैं तो उनका सम्मान करे, आप के ही हैं बच्चे- मां पवित्रनंद गिरी

Vijaydoot News

सुल्तानपुर। ऐतिहासिक दुर्गापूजा महोत्सव में मां पवित्र नंद गिरी महामंडलेश्वर भी पहुंची। वे यहां नगर के ठठेरी बाजार मोहल्ले में बड़ी दुर्गा पंडाल पर आरती में शामिल हुई। उन्होंने कहा सभी देशवासियों के लिए मेरा संदेश है और मेरे किन्नर समाज के लिए मेरा संदेश है, जो भी किन्नर आपके गलियों, आपके दरवाजे आते हैं आप उनका सम्मान करिये। वो भी और हम भी आप के ही बच्चे हैं। यहां पर कौन कैसे पैदा होता है ये कोई नहीं जानता है। लेकिन यहां पर मैं जिस रूप में हूं एक किन्नर के रूप में तो आप सम्मान करिए और आशीर्वाद लीजिए। अपने घर में सुख शांति लीजिए।

सारी दुर्गा मईया मेरे आसपास खड़ी
उन्होंने आगे कहा सारी दुर्गा मईया मेरे आसपास खड़ी हैं। इसलिए मां के दरबार में मैं आई हूं इससे बड़ा कोई और दरबार नहीं है। उन्होंने कहा मां बड़ी दुर्गा का जो दर्शन है वह मेरे लिए बड़े सौभाग्य की बात है। मैं पहली बार सुल्तानपुर आई हूं। हम किन्नरों का आशीर्वाद तो सबके लिए है लेकिन हमसे बड़ी हमारी मां हैं जिसके लिए आज मैं इस दर पर आई हूं। मैं मां के दर्शन कर मां से आशीर्वाद लूंगी। सभी देशवासियों के लिए और जनकल्याण के लिए प्रार्थना करूंगी।

उन्होंने कहा यहां पर जितने भी भक्त आते हैं और जो दुर्गा पूजा का महत्व है ये हमारे देश सबसे बड़ा महत्व है। सुल्तानपुर के बारे में मुझे पहले तो पता नहीं था लेकिन जब मैने सुना तो मुझे खुद से लगा कि मुझे जाना चाहिए। हम तो हर साल हर जगह प्रोग्राम करते हैं। जो महा मंडलेश्वर हूँ हर मंदिर हर अखाड़े मुझे हर जगह लोग बुलाते हैं और मैं जाती हूं। जो सुल्तानपुर मां का आशीर्वाद होगा सबके लिए और मेरे लिए बड़ा होगा। जितने लोग यहां दर्शन करने आयेंगे उन सबके लिए बड़ा होगा।