नए साल पर हुड़दंग करने वालों पर पुलिस कसेगी नकेल, थानों पर फोर्स के अलावा 460 पुलिसकर्मी तैनात।

Vijaydoot News

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में नए साल पर हुड़दंग करने वालों से निपटने के लिए पुलिस ने तैयारी कर ली है।थानों पर मौजूद फोर्स के अलावा दो एसीपी समेत लगभग 460 पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं।ये बॉडी वार्न कैमरे से लैस होंगे।शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ ड्रिंक एण्ड ड्राइवर अभियान जारी है।लगभग 193 ब्रेथ एनलाइजर के जरिए चेकिंग की जाएगी।

जेसीपी कानून व्यवस्था उपेंद्र कुमार अग्रवाल ने बताया कि 31 दिसंबर और एक जनवरी को बड़ी संख्या में लोग जश्न मनाने के लिए मॉल, होटल, क्लब और रेस्त्रां पहुंचते हैं। यातायात को सुचारू रूप से चलाने के लिए 16 जगहों पर डायवर्जन करने के साथ 103 जगह बैरियर लगाए जाएंगे। जेसीपी ने बताया कि विशेष रूप से हजरतगंज, गोमतीनगर, सुशांत गोल्फ सिटी और चौक के इलाके शामिल हैं। ट्रैफिक में व्यवधान उत्पन्न न हो। इसके लिए स्ट्रीट वेण्डरों को भी मुख्य मार्ग से हट कर दुकान लगाने के लिए कहा जाएगा। फुटपाथ पर किसी भी तरह की दुकान नहीं लगेगी।

जेसीपी ने बताया कि नियमों का पालन कराने के लिए थानास्तर पर टीमें गश्त करेंगी। 130 मोबाइल पार्टी बनाई गईं हैं। साथ ही पुलिस कर्मी भी बॉडी वार्न कैमरों से लैस होंगे। होटल, मॉल, रेस्त्रां और क्लब की निर्धारित पार्किंग में ही वाहन खड़े करने होंगे। इस बात की ताकीद पहले ही दी जा चुकी है। सामान्यत: मॉल में पार्किंग शुल्क अधिक होता है। इससे बचने के लिए लोग सड़क पर ही वाहन खड़े कर देते हैं।ऐसे वाहनों को क्रेन की मदद से टो किया जाएगा,जिसके बाद जुर्माना देना होगा।शराब पीकर वाहन न चलाएं,तेज गति में वाहन चलाने से बचें,निर्धारित पार्किंग में ही वाहन खड़े करें,सड़क पर हुड़दंग करने पर कार्रवाई होगी।