मुस्लिम वेल्फ़ेयर सोसायटी द्वारा आर्थिक रूप से कमज़ोर लोगों की लड़कियों की शादी का अभियान जारी

Vijaydoot News

गोविन्द कुमार प्रजापति की रिपोर्ट।

लखनऊ। मुस्लिम वेल्फ़ेयर सोसायटी के तत्वावधान में आर्थिक रूप से कमज़ोर लोगों की लड़कियों की शादी पिछ्ले कई वर्षों से करायी जा रही है जिसमें दुल्हन को सारा सामान देकर रूख़्सत किया जाता है। सोशल वेल्फ़ेयर एवं कल्चरल एक्टीवीज़ कमेटी की देखरेख में रविवार 17 जुलाई को 30वीं शादी कराई गई। जिसमें शहर के सम्मानित बुद्धिजीवी एवं धर्म गुरुओं के अतिरिक्त बहुत बड़ी तादाद में लोग शिरक़त कर दुल्हा-दुल्हन को आशीर्वाद दिये।

सोशल वेल्फ़ेयर एवं कल्चरल एक्टीवीज़ कमेटी के चेयरमैन श्री ख़ालिद इस्लाम एवं सचिव श्री मुर्तज़ा अली ने बताया कि मुस्लिम वेल्फ़ेयर सोसायटी द्वारा मस्जिद में निकाह को आम करने के उद्देश्य से समय-समय पर जामा मस्जिद मुन्शी पुलिया इंदिरा नगर लखनऊ में ऐसा आयोजन किया जाता है जिसमें आर्थिक रूप से कमज़ोर लोगों की लड़कियों की शादी का पूरा ख़र्च स्वंय उठाती है।

मुस्लिम वेल्फ़ेयर सोसायटी द्वारा हर माह 50 मजदूरों, विधवाओं एवं वृद्धों को पेंशन देकर मदद् के साथ-साथ चिकित्सा एवं शिक्षा के क्षेत्र में लोगों की सहायता करती है। कमेटी के मोहम्मद आमिर खान, मोहम्मद जावेद, डॉक्टर अख्तर, जाहिद राजा, मोहम्मद इमरान, अनवर सिद्दीकी, बशीर खान, मोहम्मद सुफियान आदि लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *